Army AFMS Vacancy: इंडियन आर्मी में 450 मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती ऐसे आवेदन करे

Army AFMS Vacancy: अगर आप अभी इंडियन आर्मी में मेडिकल ऑफिसर बनना चाहते हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है. जी हां आपको बता दें कि आर्मी में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. ऐसे में अगर आप भी इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि आर्मी में 450 मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहे हम यहां पर आपको इस बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं.

Army AFMS Vacancy Overview

चरण विवरण
आवेदन प्रारंभ तिथि 16 जुलाई 2024
आवेदन अंतिम तिथि 4 अगस्त 2024
पदों की संख्या 450
पुरुष पद 338
महिला पद 112
आवेदन शुल्क ₹200
आयु सीमा 30-35 वर्ष (31 दिसंबर 2024 के अनुसार)
शैक्षणिक योग्यता एमबीबीएस और पीजी डिग्री
चयन प्रक्रिया

आपको बता दें कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के लिए मेडिकल ऑफिसर के 450 खाली पदों को भरा जाएगा. इनमें पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 338 पद और महिलाओं के लिए 112 पद शामिल हैं. इसके लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई से शुरू होंगी और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2024 रखी गई है.

Also Read :- State Cooperative Bank Vacancy

देना होगा इतना आवेदन शुल्क 

मेडिकल ऑफिसर भर्ती में सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹200 तय किया है. यानी सभी वर्गों क़े उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹200 देने होंगे. अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा. यदि भर्ती के लिए आयु सीमा के बारे में बात करें तो अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 30 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक होनी चाहिए. इसमें आयु की गणना 31 दिसंबर 2024 को आधार मानकर होंगी वहीं आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

इस प्रकार होगा सिलेक्शन

अब अगर इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस और पीजी डिग्री धारक होने चाहिए. अब अगर इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के बारे में बात करें तो सबसे पहले आवेदन पत्रों में से छटनी होगी. इसके बाद इंटरव्यू होगा. अगले चरण में दस्तावेज सत्यापन तथा मेडिकल परीक्षा होगी. सभी चरणों को पार करने वाले उम्मीदवारों को अंतिम नियुक्ति दी जाएगी.

Important Links

Official Notification Click Here
Apply Online Click Here
About Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भरद्वाज है. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com की है मुझे लिखना बहुत पसंद है. लिखने के क्षेत्र में मुझे लगभग 5 साल का अनुभव है. इससे पहले मैं Haryana Khabar वेबसाइट पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती थी. फ़िलहाल मैं Study Govt Alert वेबसाइट पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैं सरकारी जॉब, करियर, रिजल्ट के बारे में रूचि रखती हूँ, और इस वेबसाइट के माध्यम से मैं आप सभी को अपडेट रखती हूँ.

Leave a Comment